बरेली 06 अगस्त, 2025ः भारतीय रेल द्वारा “रेल मदद ऐप“ एवं रेलवे सहायता संख्या 139 को और अधिक सक्रिय करने के साथ-साथ सफल एवं कारगर बनाने के उद्देश्य से रेल यात्रियों की सुरक्षा एवं संरक्षण के प्रति 24×7 सेवा प्रदान करने के लिए सदैव तत्पर है। यहाँ पर प्राप्त होने वाली शिकायत एवं मदद का निस्तारण शीघ्र किया जाता है।
इसी क्रम में पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल पर फर्रुखाबाद से कासगंज जंक्शन को जाने वाली एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 15041 में गंजडुंडवारा से कासगंज की यात्रा करते समय जनरल कोच में यात्रा कर रही एक महिला यात्री काजल आयु 27 वर्ष के पेट में अचानक तेज दर्द उठने पर वह बहुत परेशान होने के साथ-साथ रो रही थी। उसके साथ यात्रा कर रहे उसके पति लक्ष्मण ने रेलवे सहायता संख्या 139 पर सहायता मांगी और बताया कि उनकी पत्नी रसौली के तेज दर्द से पीड़ित है और उसे शीघ्र उपचार की आवश्यकता है।
इज्जतनगर मंडल के नियंत्रण कक्ष में सूचना प्राप्त होते ही तत्काल कार्यवाही करते हुए ड्यूटी पर तैनात श्री मुकेश कुमार पाण्डेय ने यात्री दम्पति को आश्वस्त करते हुए उन्हें कासगंज रेलवे स्टेशन पर उचित उपचार सेवा उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। श्री मुकेश कुमार पाण्डेय ने उक्त गाड़ी जब बधारीकलाँ रेलवे स्टेशन से चलने वाली थी उसी समय स्टेशन मास्टर, कासगंज को सूचित कर उपचार उपलब्ध कराने एवं 108 नंबर एम्बुलेंस को शीघ्र बुलाने के लिए निर्देशित किया। गाड़ी के कासगंज रेलवे स्टेशन पहुँचने पर तुरन्त एम्बुलेंस द्वारा पीड़ित महिला यात्री को कासगंज के जिला चिकित्सालय में भेजा गया, जहाँ पर उनका उपचार समय से शुरु हो गया था। रेलवे द्वारा शीघ्र कार्रवाई किए जाने के फलस्वरूप तत्काल एम्बुलेंस उपलब्ध हो जाने पर यात्री दंपति ने रेलवे एवं रेलकर्मियों की मुक्त कंठ से प्रशंसा की।